Corona: द्वितीय विश्व युद्ध के बाद पहली बार ब्रिटिश ओपन गोल्फ टूर्नामेंट स्थगित

0
24

दुनियाभर में कोरोना वायरस बढ़ते प्रकोप को देखते हुए छोटे बड़े खेलों के टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया। द्वितीय विश्व युद्ध के बाद पहली बार ब्रिटिश ओपन गोल्फ को स्थगित किया गया है।

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ने सभी खेलों को प्रभावित किया है। चाहे वो क्रिकेट हो या फिर हॉकी, फुटबॉल या टेनिस। सभी टूर्नामेंट को नजर लगाने के बाद अब इस वायरस का असर ब्रिटिश ओपन गोल्फ पर भी देखने को मिला है। द्वितीय विश्व युद्ध के बाद पहली बार ब्रिटिश ओपन गोल्फ को स्थगित किया गया है।

दुनियाभर में कोरोना वायरस बढ़ते प्रकोप को देखते हुए छोटे बड़े खेलों के टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया। इसमें टेनिस का सबसे पुराना टूर्नामेंट विंबलडन, भारत की सबसे महंगी क्रिकेट लीग आईपीएल, टोक्यो ओलंपिक जैसे बड़े आयोजन शामिल हैं। विंबलडन को भी द्वितीय विश्व युद्ध के बाद पहली बार स्थगित करना पड़ा। ब्रिटिश ओपन गोल्फ इसी साल जुलाई में केंट के रॉयल सेंट जॉर्ज गोल्फ क्लब में होने वाला था। 149वां ओपन अब 2021 में होगा।

Coronavirus: दूसरे विश्व युद्ध के बाद पहली बार विंबलडन स्थगित, इन…

बता दें, इस टूर्नामेंट की शुरूआत 1860 में हुई थी। पहली बार ये टूर्नामेंट 1871 में रद्द किया गया था। जिसके बाद यह या तो प्रथम विश्व युद्ध के दौरान स्थगित हुआ या फिर द्वितीय विश्व युद्ध के चलते इसे स्थगित करना पड़ा। उसके बाद अब कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए ब्रिटिश ओपन गोल्फ को स्थगित करना पड़ा है। आयोजकों का कहना है कि कैंट में यह टूर्नामेंट 12 से 19 जुलाई के बीच खेला जाना था। लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए इस चैंपियनशिप को स्थगित करना पड़ा।

Coronavirus: यह महिला हॉकी खिलाड़ी नर्स के रुप में कर रही…

ब्रिटेन में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। यहां संक्रमित लोगों की संख्या 50 हजार से ज्यादा हो चुकी है और इस वायरस की वजह से यहां 5 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी इस जानलेवा वायरस की चपेट में आ चुके हैं।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है