‘विदेशी जमीन पर खेलने वाली ये सबसे बेस्ट टीम’: ब्रायन लारा

0
22

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा ने कहा है कि पिछले 10 सालों में दुनिया की बेस्ट टीमें देखीं जाएं तो टीम इंडिया अभी भी नंबर एक पर आती है।

दुनिया के जाने-माने क्रिकेटर, बल्लेबाज और वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा ने इंडियन क्रिकेट टीम के तारीफ में कसीदे पढ़े हैं। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा का मानना है कि भारतीय क्रिकेट टीम भी विदेशों में खेलने वाली दुनिया की सबसे बेस्ट टीमों में से एक है। उन्होंने यह बयान न्यूजीलैंड में भारतीय टीम को मिली करारी हार के बाद दिया है। बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को टी 20 और तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। मेजबान टीम ने भारतीय टीम का इन दोनों फॉर्मेटों में सफाया कर दिया था, जिसके बाद कप्तान कोहली एण्ड कंपनी की काफी फजीहत हुई थी।

ब्रायन लारा ने कहा रोहित के अलावा यह बल्लेबाज तोड़ सकता है 400 रन…

हार के बाद टीम इंडिया, भले ही फजीहत झेल रही हो, लेकिन स्टार क्रिकेटर लारा का अभी भी मानना है कि पिछले 10 सालों में दुनिया की बेस्ट टीमें देखीं जाएं तो टीम इंडिया अभी भी नंबर एक पर आती है। बता दें कि रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में वे वेस्टइंडीज लेजेंड्स की तरफ से खेल रहे हैं। हालांकि, सीरीज को कोरोना वायरस के कारण बीच में ही रद्द कर दिया गया है। वहां की सरकार ने भी कोरोना की गंभीरता को देखते हुए भीड़भाड़ इलाकों को बंद करने के निर्देश दिए हैं। मैच के आयोजकों का कहा है कि अभी 7 मैच बाकी है, ऐसे में सीरीज को पूरी तरह से रद्द नहीं किया जा सकता है। आयोजकों के मुताबिक, वे लगातार कोरोना के संकट पर नजर बनाए हुए हैं और जैसे ही इस वायरस का प्रकोप कम होता है वैसे ही इस सीरीज को दोबारा शुरू किया जाएगा।

इस बल्लेबाज ने तोड़ा लीजेंड्री ब्रायन लारा का रिकॉर्ड

इस पर लारा ने कहा कि सीरीज रद्द होने से मैं निराश हूं, लेकिन इस वायरस को खत्म करना और लोगों की सुरक्षा पहले है. ऐसे में जब भी बचे मैच शुरू होंगे हम वापस आने के लिए तैयार हैं। लारा ने वर्ल्ड रोड सेफ्टी सीरीज को लेकर कहा, “यहां के लोगों को क्रिकेट की भूख है जहां वो सचिन, सहवाग को देखना चाहते हैं। वो चाहते हैं कि दोनों खेलते रहे। ऐसे में ये टूर्नामेंट और दमदार नजर आता है। मैंने जैसा सोचा था उससे ज्यादा चैलेंजिंग ये टूर्नामेंट है।”

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं