Corona Virus : कोरोना का कहर, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज भी हुई रद्द

सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को मात दी थी। लेकिन कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे खतरे को देखते हुए सीरीज के बाकी बचे मैचों को भी रद्द कर दिया गया है।

कोरोना वायरस का असर अब ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज पर भी पड़ा। सीरीज का पहला मैच कल ऑस्ट्रेलिया के सिडनी क्रिकेट में खेला गया। सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 71 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। लेकिन कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे खतरे को देखते हुए सीरीज के बाकी बचे मैचों को भी रद्द कर दिया गया है।

Corona Virus : कोरोना का कहर, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज भी हुई रद्द

‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ की रिपोर्ट के अनुसार ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही चैपल-हेडली वनडे सीरीज के बाकि बचे मैच रद्द कर दिए गए हैं। इसके अलावा वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज भी खेली जानी थी उसे भी अभी रद्द कर दिया गया है। सीरीज रद्द होने के बाद न्यूजीलैंड टीम जल्द ही अपने देश वापिस लौट जाएगी। न्यूजीलैंड सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ रहे खतरे के चलते कड़े निर्देश दिए हैं जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया से न्यूजीलैंड आने वाले हर व्यक्ति को 14 दिनों तक आइसोलेशन में रहना होगा।

आईपीएल पर मंडरा रहा कोरोना का खतरा, क्या रद्द होगी भारत की सबसे महंगी…

इससे पहले सीरीज का पहला मैच सिडनी में बिना दर्शकों के खेला गया था। कोरोना वायरस के चलते पहले मैच में दर्शकों की एंट्री पर पाबंदी लगा दी गई थी। जिसके चलते पहला मैच खाली स्टेडियम में ही खेला गया। पहले मैच में न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया ने 71 रनों से हरा दिया था। इस सीरीज के अलावा पूरी दुनिया में तमाम ऐसे इवेंट को रद्द किया जा रहा है जिसमें ज्यादा संख्या में लोगों के इक्ट्ठा होते हैं।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं