जब टीवी की दुनिया ही इस एक्ट्रेस की कामयाबी के बीच बनी दिवार

टीवी की दुनिया का सबसे चर्चित शो Bigg Boss 14 शुरू हो चुका है। शो में इस बार सीनियर्स की एंट्री भी हुई है। जिसमें हिना खान का नाम भी शामिल है। हिना खान के अलावा सिद्धार्थ शुक्ला और गौहर खान शो में बतौर सीनियर नजर आ रहे हैं। हिना खान टीवी पर तो कामयाब रहीं लेकिन ऐसी क्या वजह थी जो फिल्मों में उन्हें कामयाबी नही मिल सकी।

कोरोना वायरस की वजह से टला हिना खान की फिल्म स्मार्टफोन का ट्रेलर

हिना टीवी जगत की टॉपमोस्ट एक्ट्रेस में से एक हैं। उन्होंने ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में अक्षरा के तौर पर अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी और छोटे पर्दे पर उन्हें बड़ा नाम मिला। लेकिन हिना खान के मुताबिक, इस शो ने दर्शकों के बीच उनकी इमेज को रूढ़ीवादी बना दिया था, जिसे वह तोड़ना चाहती थीं। इसीलिए उन्होंने ये शो छोड़ने का फैसला लिया। धीरज धूपर संग अपने म्यूजिक वीडियो ‘हमको तुम मिल गए’ के ठीक बाद उन्होंने एक इंटरव्यू में बात करते हुए हिना खान ने अपने एक्टिंग करियर के बारे में बात की। इस दौरान हिना ने अपने संघर्ष की कहानी के बारे में भी बात की।

अक्सर जो दिखता है वो होता नही है। हर बात के पीछे छुपी सच्चाई का अंदेशा किसी को नही होता है। जब सच्चाई सामने आती है तब पता चलता है कि टीवी की दुनिया का असली सच क्या है। हिना खान ने बताया कि ‘मुझे अपना पहला टेलीविजन शो सिर्फ एक ही ऑडिशन में मिल गया, यह आसान था। लेकिन, मेरा स्ट्रगल उसके बाद शुरू हुआ। मैंने कई सारे उतार-चढ़ाव देखे। मैंने लंबे समय तक एक शो (ये रिश्ता क्या कहलाता है) किया। उस समय के दौरान मुझे कई फिल्मों के ऑफर मिले, लेकिन मुझे उन्हें मना करना पड़ा। शो के दौरान मैंने कई सारे चांस मिस कर दिए। उसके बाद, जब मैंने शो छोड़ कर आगे बढ़ने का फैसला किया, यह बिल्कुल भी आसान नहीं था।’

Unlock The Haunted App: डार्क ऐप से हिना खान अपनी इच्छाओं को करेंगी पूरी,…

हिना ने ये भी बताया कि ‘तो मेरा स्ट्रगल तब शुरू हुआ, जब मैंने शो छोड़ दिया और फिल्मों में हाथ आजमाने का फैसला लिया। मैं 8 सालों तक ये रिश्ता क्या कहलाता है में काम किया, लेकिन मुझे कभी कोई बड़ी फिल्म ऑफर नहीं हुई। एक बार मुझे एक बड़े प्रोड्यूसर ने कहा था। हिना मैं तुम्हें अपनी फिल्म में लेना चाहता हूं, लेकिन जब मैंने इंटरनेट पर जाकर देखा तो मुझे तुम्हारे सिर्फ ये रिश्ता क्या कहलाता है के वीडियो देखने को मिले। इस चीज ने मुझे बिल्कुल बदलकर रख दिया।’ कहना गलत नही होगा कि टीवी का सफल या असफल कलाकार अधिकांश टीवी का ही बनके रह जाता है। कुछ ही ऐसे भाग्यशाली एक्टर होते हैं जो टीवी की दुनिया छोड़ कर बॉलीवुड में अपनी पहचान बना पाते हैं जिनमें से सुशांत सिंह राजपूत भी एक थे।

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है