लॉकडाउन का पालन कराने आ रहा है ‘शक्तिमान’!

पुरानी यादों को फिर ताज़ा करने का एक और मौका

लॉक डाउन की स्थिति में देशवासियों को घर में कैद होना पड़ रहा है और ऐसे में सोशल मीडिया पर तमाम वीडियो सामने आते हैं जिनमें लोग कुछ न कुछ अलग करते हैं जिससे उनका टाइम पास हो। केंद्र सरकार ने करीब दो दशक पहले के कुछ लोकप्रिय धारावाहिक के दोबारा प्रसारण का निर्णय कर लोगों को एक अच्छा समय बिताने और पुराने दिनों की याद को ताज़ा करने का मौका दिया है।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर भड़की सोनम कपूर, कहा- अमेरिकियों को शर्मिंदा होना….

बच्चों के लिए खुशखबरी

जिस तरह रामायण, महाभारत, ब्योमकेश बक्शी और सर्कस की वापसी का सरकार ने फैसला किया और इनमें से कुछ प्रसारित होना भी शुरू हो चुके हैं तो अब जो जानकारी मिल रही है वो बच्चों के चेहरे पर मुस्कान ला देगी। दरअसल सभी बच्चों के बचपन के रोल मॉडल और हीरो ‘शक्तिमान’ की वापसी भी हो रही है। जी हां शक्तिमान कुछ समय पहले सभी बच्चों का पसंदीदा धारावाहिक रहा और शक्तिमान ने बच्चों के बीच अपनी एक अमिट छवि बनाई। शक्तिमान की लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि हर बच्चे की ख्वाहिश होती थी वो शक्तिमान जैसा बने या फिर उसे उम्मीद होती थी कि वो जब भी कुछ गलत करेगा तो शक्तिमान आकर उसको बचा लेंगे। इतना ही नहीं शक्तिमान के गेटअप के लिए मार्केट में बच्चों के लिए शक्तिमान की ड्रेस की खूब डिमांड रही और बच्चे इस ड्रेस को पहनकर बेहद खुश होते थे।

शक्तिमान ने बच्चों को सिखाया नैतिकता का पाठ

ये सच है कि जब भी बच्चे टीवी के सामने बैठते हैं तो उनकी मां बहुत परेशान हो जाती हैं कि टीवी पर उनका बच्चा समय बर्बाद कर रहा है लेकिन ‘शक्तिमान’ एक ऐसा धारावाहिक है जिसने बच्चों ही नहीं उनके अभिभावक को भी अपना प्रशंसक बना लिया क्योंकि ‘शक्तिमान’ धारावाहिक के माध्यम से बच्चे नैतिकता का पाठ और अच्छी आदतों को बड़ी जल्दी समझते थे और शक्तिमान की दी गई सीख को वो फॉलो भी करते थे। तो ये एक ऐसा धारावाहिक है जिसने अभिभावकों की चिंता को खत्म कर दिया कि बच्चे टीवी देखकर सिर्फ समय बर्बाद करेंगे।

कोरोना से जंग में सरकार के साथ उतरे ये बॉलीवुड सितारे

शक्तिमान की जल्द वापसी का शक्तिमान ने दिया संकेत

लॉक डाउन के चलते कुछ पुराने लोकप्रिय धारावाहिकों की जबरदस्त डिमांड को देखते हुए सरकार ने कई धारावाहिकों के दोबारा प्रसारण का निर्णय लिया है और इसी बीच ‘शक्तिमान’ के दोबारा प्रसारण की भी जबरदस्त डिमांड है। जिसपर सरकार जल्द घोषणा कर सकती है। ये जानकारी खुद शक्तिमान यानि कि शक्तिमान का रोल निभाने वाले ए.के.ए मुकेश ने दी है। मुकेश खन्ना ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है कि 130 करोड़ भारतीय एक साथ दूरदर्शन पर दोबारा ‘शक्तिमान’ देख सकेंगे। घोषणा का इंतजार करिए।

क्या शक्तिमान के सीक्वल पर काम कर रहे हैं मुकेश खन्ना ?

मुकेश खन्ना ने इससे पहले ‘शक्तिमान’ के सीक्वल में काम करने की बात कही थी। हालांकि सीक्वल की बात में कितनी सच्चाई है ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा क्योंकि फिलहाल जो जानकारी मिल रही है वो ‘शक्तिमान’ के दोबारा प्रसारण शुरू करने की है जिसका इंतजार सभी खासतौर पर बच्चों को है। शक्तिमान की लोकप्रियता के चलते साल 2011 में सोनिक चैनल पर शक्तिमान की एक एनिमेटेड सीरीज़ प्रसारित की गई थी। फिर 2013 में पोगो चैनल पर ‘हमारा हीरो शक्तिमान’एक टेलीफिल्म प्रसारित की गई। इस टेलीफिल्म में मुकेश खन्ना ने शक्तिमान तो उदय सचदेवा ने जूनियर शक्तिमान का रोल निभाया था।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं