‘रामायण’ के सितारों ने किया कपिल के शो में खुलासा, कहा- इस तरह हुई थी कास्टिंग

0
0

तीनों सितारों ने यह भी बताया कि कैसे रामानंद सागर ने उन्हें धारावाहिक के लिए कास्ट किया।

टीवी के पॉपुलर शो The Kapil Sharma Show (‘द कपिल शर्मा शो’) का शनिवार का एपिसोड बेहद खास रहा। लगभग 33 साल बाद, Ramanand Sagar (रामानंद सागर) की Ramayan (‘रामायण’) के सितारे शो में आए। इसके साथ ही Arun Govil (अरुण गोविल), Deepika Chikhalia (दीपिका चिखलिया) और Sunil Lahri (सुनील लाहिड़ी) ने अपनी पुरानी यादों को दर्शकों के साथ साझा किया। इसके साथ ही, तीनों सितारों ने यह भी बताया कि कैसे रामानंद सागर ने उन्हें धारावाहिक के लिए कास्ट किया। इसके साथ, ‘रामायण’ में राम बने अरुण गोविल ने बताया कि वह पहले से ही रामानंद सागर के साथ धारावाहिक Vikram Aur Betaal (‘विक्रम और बेताल’) कर रहे थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ: अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर बड़ी अच्छी खुशखबरी

उसी समय, जब उन्हें पता चला कि Ramanand Sagar (रामानंद सागर) ‘रामायण’ बनाने जा रहे हैं, तो वे स्वयं उनके पास गए और उनसे राम का किरदार निभाने को कहा। इसके साथ, उन्होंने एक ऑडिशन दिया लेकिन पहले राउंड में उन्हें बाहर कर दिया गया। इसके साथ, एक दिन Ramanand Sagar (रामानंद सागर) का फोन आया और उन्होंने बताया कि उन्हें राम की भूमिका के लिए कोई भी नहीं मिल रहा है। इसके अलावा, Arun Govil (अरुण गोविल) को राम की भूमिका मिली है। वहीं, Ramayan (‘रामायण’) में सीता बनी Deepika (दीपिका) ने खुलासा किया कि ‘मैं उस दौरान उनके साथ’ Vikram Aur Betaal (विक्रम और बेताल) ‘कर रही थी। वहां शूटिंग के दौरान, मैंने देखा कि कुछ बच्चे कूद रहे हैं। इसके अलावा तब मैंने पूछा कि यहां क्या चल रहा है,

'रामायण' के सितारों ने किया कपिल के शो में खुलासा, कहा- इस तरह हुई थी कास्टिंग

तो बताया गया कि Luv Kush (लव-कुश) की कास्टिंग हो रही है। एक दिन, रामानंद सागर का फोन आया कि तुम भी आ जाओ और Sita (सीता) की भूमिका के लिए ऑडिशन दो। मैंने उनसे कहा कि मैं आपके साथ दो से तीन धारावाहिक कर रही हूं, उसके बाद भी मुझे ऑडिशन देना होगा। तब रामानंद सागर ने कहा कि सीता को ऐसा महसूस करना चाहिए जैसे उन्हें परदे पर उनका परिचय नहीं देना है। इस तरह मुझे चार से पांच स्क्रीन परीक्षणों के बाद चुना गया।  दूसरी ओर, Laxman (लक्ष्मण) की भूमिका निभाने वाले Sunil Lahri (सुनील लाहिड़ी) ने रामानंद सागर के शिविर में Ramayan (‘रामायण’) से पहले ‘विक्रम बेताल’ और ‘दादा दादी’ धारावाहिकों में भी काम किया था और एक दिन Prem Sagar (प्रेम सागर) ने एक ऑडिशन के लिए कहा।

आज हो रही मां शैलपुत्री की पूजा-अर्चना

उसी समय, उन्हें ऑडिशन में शत्रुघ्न के लिए चुना गया था, लेकिन बाद में उन्हें लक्ष्मण की भूमिका के लिए चुना गया। धारावाहिक ‘रामायण’ से इसके सभी पात्र इतने लोकप्रिय हो गए कि लोग इन अभिनेताओं को वास्तविक जीवन में भगवान मानने लगे। उसी समय, ‘रामायण’ जनवरी 1987 से जुलाई 1988 तक प्रसारित की गई थी। उस समय यह एक धारावाहिक सुपरहिट था। यह धारावाहिक रविवार की सुबह प्रसारित किया गया था। जब यह धारावाहिक प्रसारित होता था, तो हर कोई धारावाहिक देखने में इतना व्यस्त हो जाता था कि सड़कों पर सन्नाटा छा जाता था।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं