डांसर सपना चौधरी के पति पर कोविड नियम के उलंघन में मामला दर्ज, जानें क्या है मामला

0
25
sapana
sapana chaudhari

नई दिल्ली: हरियाणवीं गायिका–डांसर सपना चौधरी की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। दरअसल सपना के पति वीर साहू पर गिरफ्तार होने का खतरा मंडरा रहा है। वीर साहू पर आरोप है कि उन्होने कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं किया है। इतना ही नहीं वीर साहू पर चौबीसी चबूतरे की मर्यादा के उल्लंघन का भी आरोप है।

इस मामले में पुलिस ने आपदा अधिनियम के अलावा गैरकानूनी तरीके से भीड़ जमा करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। इन धाराओं में गिरफ्तारी भी की जा सकती है। सपना चौधरी के पति ने जांच में पुलिस को सहयोग करने की बात कही है। किसी ने फेसबुक पर उनके बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसी बात गुस्से में आकर दोनों पक्षों ने महम के चौबीसी चबूतरे में पर एक-दूसरे को देख लेने की धमकी दी।

इसी चुनौती के बाद वीर साहू 15 गाड़ियों के साथ महम चौबीसी चबूतरे के लिए निकले थे। रास्ते में पुलिस की मौजूदगी का जानकारी के बाद वे काफिले के साथ गांव फरमाणा खास बाईपास स्थित जुलाना रोड़ पर गए। वहां करीब 60-70 लोग खड़े थे। उन सभी ने कोविड-19 के निर्देशों का पालन नहीं किया।

जिसके बाद पंचायत ने नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर दोनों पक्षों के खिलाफ उचित कानून कार्रवाई करने की मांग की। वीर साहू समेत करीब 60-65 अन्य लोगों पर धारा 188, 34 सहित आपदा अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक आगामी दिनों में वीर साहू को जांच में शामिल किया जाने वाला है। भीड़ में शामिल अन्यों को नामजद किया जाएगा। चौबीसी का चबूतरा दो पक्षों के विवाद को सुलझाता है। इसका इस्तेमाल लड़ाई के लिए नहीं किया जा सकता।