शेफाली वर्मा की उम्र 16 साल 40 दिन है। जिसके साथ वो फाइनल खेलने वाली दुनिया की सबसे युवा खिलाड़ी बन गई।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम भले ही आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में हार गई हो। लेकिन टीम इंडिया की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने फाइनल मैच में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। शेफाली टी-20 वर्ल्ड कप खेलने वाली दुनिया की सबसे युवा खिलाड़ी बन गई हैं।

भारतीय महिला क्रिकेट का वो दौर जिसने Women Cricketers के खेलने का तरीका ही…

शेफाली वर्मा की उम्र 16 साल 40 दिन है। जिसके साथ वो फाइनल खेलने वाली दुनिया की सबसे युवा खिलाड़ी बन गई। उन्होंने वेस्टइंडिज की शकुना क्विन्टी के रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया। शकुना क्विन्टी ने 2013 में 17 साल 45 दिन की उम्र में महिला वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेला था। तीसरे नंबर पर पाकिस्तान की मो. आमिर हैं। जिन्होंने 17 साल और 69 दिन की उम्र में अपना फाइनल मैच खेला था।

शेफाली टूर्नामेंट में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही थी। लेकिन फाइनल में उनके बल्ला नहीं चला। शेफाली दो रन ही बना पाई। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने फाइनल में पूरी तरह से निराश किया। आस्ट्रेलियाई टीम ने जहां टूर्नामेंट में भारत के हाथों मिली हार का बदला लिया। वहीं इसी के साथ पांचवी बार वर्ल्ड कप पर भी कब्जा कर लिया।

मूनी और ऐलिसा की आंधी में उड़ी टीम इंडिया, मैच के…

फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और टीम इंडिया को 185 रनों का टारगेट दिया। जवाब में भारतीय टीम 19.1 ओवर में 99 रन पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों और गंदबाजों के सामने भारतीय टीम टिक नहीं पाई। शेफाली वर्मा के आउट होने के बाद भारतीय बल्लेबाजों के आउट होने का सिलसिला नहीं रूका और भारत का टी-20 वर्ल्ड कप के खिताब पर कब्जा करने का सपना टूट गया।

ABSTARNEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं