कोरोना वायरस के कारण इस एक्ट्रेस की हुई मौत

अभिनेत्री जूली बेनेट जिन्होंने प्रसिद्ध कार्टून योगी बियर के चरित्र को अपनी आवाज दी थी।

Corona virus (कोरोना वायरस) का प्रकोप हर जगह फैला हुआ है। इस वायरस की वजह से हर कोई खौफ में जी रहा है। वहीं Hollywood (हॉलीवुड) की अनुभवी अभिनेत्री Julie Bennett (जूली बेनेट), जिन्होंने प्रसिद्ध कार्टून Yogi Bear (योगी बियर) के चरित्र को अपनी आवाज दी थी, कोरोना वायरस संक्रमण के कारण उनकी मृत्यु हो गई है। वह 88 वर्ष की थीं। एक रिपोर्ट के अनुसार, बेनेट की मृत्यु 31 मार्च को Cedars-Sinai Medical Center (सीडर-सिनाई मेडिकल सेंटर) में हुई। बता दें कि इस बात की पुष्टि उनके दोस्त मार्क स्क्रोग्स ने की है।

कोरोना को लेकर बोले अमिताभ बच्चन, इसे ‘उल्टा’ मत होने…

अभिनेत्री बेनेट ने 1950 में ‘द जॉर्ज बर्न्‍स एंड ग्रेसी एलेन शो’, लिव इट टू बीवर’, ‘हाईवे पेट्रोल ’और ‘एडवेंचर्स ऑफ सुपरमैन’ जैसी सीरिज के जरिए स्क्रीन पर शुरुआत की और काफी नाम भी कमाया था। इसके बाद उन्होंने 1960 के दशक में ‘द बुलविंकल शो’ के साथ एक Voiceover (वॉयसओवर) कलाकार के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी जिसके कारण उन्होंने लोगों के दिलों में अच्छी खासी जगह बना ली थी। इसके बाद उन्होंने 1961 और 1962 के बीच ‘द योगी बियर शो’ में सिंडी बियर के किरदार के लिए अपनी आवाज़ दी और बाद में 1964 की स्पिन-ऑफ फिल्म हेअर, इट्स योगी बियर में अपनी भूमिका को फिर से एक बार दोहराया था।

कोरोना के खिलाफ जंग में उतरे शाहरूख खान, लिए बड़े फैसले

बता दें कि जूली बेनेट एक हॉलीवुड एक्टेश के साथ-साथ एक अच्छी वॉयसओवर आर्टिस्ट भी थी। उन्होंने  1973 में ‘योगीस गैंग’, 1977 में ‘एक्टीविस ऑल स्टार लाफ-ए-लिम्पिक्स’ और 1988 में ‘द न्यू योगी बेयर शो’ जैसी सीरिज के लिए अपनी आवाज दी थी।

दरअसल, कोरोना वायरस के कारण अब तक ना जाने कितने लोगों कि जाने जा चुकि है। इस महामारी ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है। इसकी वजह से जापानी कॉमेडियन केन शिमुरा, मार्क ब्लम,  संगीतकार मनु डिबंगो जैसे कई सेलेब्स ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं