बॉलीवुड पर भी दिखने लगा कोरोना वायरस का असर

कोरोना वायरस के कारण कई फ़िल्मों की रिलीज़ डेट को आगे बड़ा दिया है। टीवी शोज़ की शूटिंग भी बंद कर दिया गया है।

दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। जिसके बाद सरकार इससे बचाव के लिए जनता को अनेक उपाय और सुझाव बता रही है। कोरोना वायरस ने अभी तक 137 देशों को अपना शिकार बना लिया हैं। जिनमे से 5,764 लोगों की मौत हो चुकी है। इस वायरस का कहर भारत पर भी बना हुआ है। बता दें कि भारत में कोरोना से पीड़ित लोगों की संख्या 116 पहुच गई है, जिसमे से 2 लोगों की मौत हो गई है। वायरस से बचने के लिए लोग मास्क और सैनिटाइजर जैसी चीजों का इस्तेमाल कर रहे है।

कोरोना वायरस से बचने के लिए ध्यान रखें ये विशेष बातें

इस वायरस के कहर से फ़िल्म इंडस्ट्री भी अछूती नहीं रही है। इससे बचने के लिए सरकार ने कई भीड़भाड़ वाली जगह को बंद कर दिया गया है। देश में करीब 3500 सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया है। हिंदी फ़िल्मों के प्रमुख बेल्ट मुंबई, दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, पंजाब और बिहार में थिएटर्स बंद हैं। वहीं, कोरोना वायरयस के कारण कई फ़िल्मों की रिलीज़ डेट को आगे बड़ा दिया है। टीवी शोज़ की शूटिंग भी बंद कर दिया गया है।

गोमूत्र पीने से दूर होगा कोरोना वायरस !

बता दें कि एक अनुमान के अनुसार अगर कोरोना वायरस का कहर ऐसे ही चलता रहा तो हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री को करीब 500 से 800 करोड़ तक के भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। तो वहीं मेकर्स के अलावा कोरोना वायरस के कारण सिनेमाघर के मालिकों और निचले स्तर पर काम कर रहे लोगों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। इसको लेकर फ़िल्म क्रिटिक और मल्टीप्लेक्स ओनर राज बंसल ने कहा, ‘अगर पूरे भारत के सिनेमाघर बंद होते हैं, तो थिएटर्स मालिकों को एक हफ्ते में करीब 40-50 करोड़ का नुकसान होगा। वहीं, इस वक्त करीब आधा भारत बंद है।’

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं