Birthday special: 6 साल की उम्र में गाने लग गई थी, ये प्लेबैक सिंगर

0
17

बॉलीवुड की प्लेबैक सिंगर श्रेया घोषाल आज 36 वां जन्मदिन है।

बॉलीवुड की पॉपुलर प्लेबैक सिंगर श्रेया घोषाल आज अपना 36वां जन्मदिन मना रही है। श्रेया घोषाल का जन्म 12 मार्च 1984  में पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था। फिल्म इंडस्ट्री में श्रेया को ‘मेलोडी क्वीन’ के नाम से भी जाना जाता है। श्रेया ने अपने म्यूजिकल करियर की शुरूआत राजस्थान के रावतभाटा से शुरू की थी। वहां उनके पिता विश्वजीत घोषाल न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया में इलेक्ट्रिकल इंजीनियर थे। श्रेया की मां शर्मिष्ठा घोषाल खुद एक गायिका है। बता दें कि श्रेया अपनी पहली गुरु अपनी मां को मनाती है।

सनी लियोनी पर चढ़ा होली का रंग पति और बच्चों के साथ सेलिब्रेट की होली

श्रेया ने 6 साल की उम्र में ही गाने गाना शुरू कर दिया था। जिसके बाद उन्होंने बहुत से आवर्ड भी अपने नाम किए। 16 साल की उम्र में श्रेया ने संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘देवदास’ में अपना पहला गाना ‘बैरी पिया’ रिकॉर्ड किया। इनकी लव लाइफ के बारे में बात करें तो साल 2015 में श्रेया ने अपने बचपन के दोस्त शिलादित्य मुखोपाध्याय से शादी की। शिलादित्य टेक सेवी हैं और Hipcask.com वेबसाइट के फाउंडर भी हैं।

बता दें कि श्रेया का जादू केवल भारत में ही नहीं अमेरिका में भी है। श्रेया की उपलब्धियां किसी से छिपी नहीं हैं, लेकिन फिर भी इन्हें कम ही लोग जानते हैं। अमेरिका में एक दिन इनके नाम समर्पित किया गया है। अमेरिका के ऑहियो स्टेट के गवर्नर ने 26 जून के दिन को श्रेया घोषाल के नाम समर्पित करते हुए ऐलान किया था कि इसे ‘श्रेया घोषाल डे’ के नाम से मनाया जाएगा। इस दिन को पहली बार साल 2010 में मनाया गया था। इस दिन अधिकतर रेडियो स्टेशन पर श्रेया के गाने और सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर ज्यादा से ज्यादा फोटो अपलोड किए जाते है।

ABSTARNEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं