कोरोना के खिलाफ जंग में उतरे शाहरूख खान, लिए बड़े फैसले

0
24

कोरोना के खिलाफ जंग में फिल्मजगत के बॉलीवुड स्टार शाहरूख खान ने लिए बड़े फैसले, दिखाया अपना बड़ा दिल

कोरोना से जंग में जहां पूरा देश लड़ रहा हैं। वहां देशवासियों से सरकार लगातार घर में रहने की अपील कर रही हैं। तो वहीं इस संकट की घड़ी में सरकार के साथ जनता और फिल्मजगत साथ दे रहा है। जिससे कोरोना को हराया जा सकें। लेकिन इसमें एक बात ये भी है इस समय पूरा देश लॉकडाउन की स्थिति में हैं। आज लॉकडाउन को 9 दिन पूरे हो गए है। लेकिन तबलीगी जमात ने इस जंग में भंग डालने का काम कर दिया है। जिसके कारण देश में कोरोना से संक्रमितों लोगों का आकड़ा 2300 के करीब हो गया हैं। तो वहीं इस जंग में सरकार के साथ फिल्मजगत भी आम आदमी की मदद के लिए उतर आया है। बता दें कि इसे पहले भी तमाम बॉलीवुड स्टार ने लोगों की आर्थिक मदद के लिए पीएम फंड में सहायता राशी प्रदान की थी। तो वहीं हाल ही में अभी पीएम मोदी ने जनता से कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अपील की थी। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले पीएम मोदी ने पीएम केयर्स फंड का अकाउंट नंबर जारी किया था, जिसके तुरंत बाद ही बॉलीवुड में खिलाड़ी के नाम से पहचाने जाने वाले सुपरस्टार अक्षय कुमार ने सरकार की मदद के लिए पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपये की सहयोग राशी दी थी। तो वहीं अक्षय के बाद कई फिल्म जगत के सितारों ने वहां दान किया।

5 अप्रैल को ‘करो’-ना दीवाली, जलाएं दीपक और टॉर्च

तो वहीं एक तरफ जहां सलमान खान फिल्म इंडस्ट्री के हजारों मजदूरों की मदद करने की अपील कर रहे है और मदद कर रहे है , तो गुरुवार के दिन शाहरुख खान ने भी इस खतरनाक वायरस के खिलाफ जंग के लिए कई बड़े-बड़े ऐलान कर दिए है। और लोगों की मदद करने का संकल्प लिया है। बता दें कि शाहरुख की फिल्म प्रोडक्शन कंपनी रेड चिलीज की तरफ से एक ट्वीट आया है जिसमें में लिखा है, कोलकाता नाइट राइडर्स के को-ऑनर शाहरुख खान, गौरी खान, जूही चावला मेहता और जय मेहता ने पीएम केयर्स फंड में योगदान का संकल्प संकल्प लिया है। ट्वीट के जरिए बताया गया कि शाहरुख खान, गौरी खान, जूही चावला के साथ जय मेहता की आईपीएल टीम कोलकाता नाइटराइडर्स पीएम केयर्स फंड में दान करेंगे। इस ट्वीट में बताया गया है कि कोलकाता नाइटराइडर्स और मीर फाउंडेशन मिलकर पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र में हेल्थ वर्कर्स को 50000 पीपीई किट उपलब्ध कराएंगे। मीर फाउंडेशन और द अर्थ फाउंडेशन मिलकर मुंबई में लगभग 5,500 परिवारों को एक महीने तक खाना देंगे। इसके साथ एक किचन भी बनाया जाएगा, जहां लगभग 2000 ऐसे लोगों के लिए खाना बनेगा, जो इस दौरान खाने को लेकर लाचाप हैं।

वीडियो के जरिए देशवासियों को पीएम का संदेश- 5 अप्रैल को…

कोरोना के खिलाफ जंग में उतरे शाहरूख खान, लिए बड़े फैसले

तो वहीं मीर फाउंडेशन और रोटी फाउंडेशन मिलकर हर रोज 10,000 लोगों के लिए एक महीने के लिए तीन लाख मील किट्स उपलब्ध कराएगा। साथ ही दिल्ली में मीर फाउंडेशन इनके साथ मिलकर 2,500 मजदूरों को कम-से-कम एक महीने तक जरूरी खाने की सामग्री देगा। आपको बता दें कि मीर फाउंडेशन यूपी, बिहार, वेस्ट बंगाल और उत्तराखंड की 100 एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए हर महीना भत्ता देगा और उनकी बुनियादी जरूरतों का ख्याल रखेगा।

कोरोना से जंग में सरकार के साथ उतरे ये बॉलीवुड सितारे

कोरोना के खिलाफ जंग में उतरे शाहरूख खान, लिए बड़े फैसले

आपकी जानकारी के लिए बता दें, अभी तक  दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमितों लोगों की संख्या 8 लाख पार कर चुकी है, जबकि 42 हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी हैं। इसके अलावा इन लोगों में करीब 77 हजार लोग ठीक हो चुके है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है