निर्भया: दोषियों की फांसी पर बोला बॉलीवुड, न्याय

0
27

निर्भया के दोषियों को फांसी मिलने से बॉलीवुड खुश, सेलेब्स का आया रिएक्शन निर्भया को मिला न्याय

सवा सात साल बाद ही सही लेकिन निर्भया के आरोपियों को उनकी करनी का फल मिल ही गया। शुक्रवार सुबह 5.30 बजे तिहाड़ जेल में आरोपियों को फांसी दी गई। इस घटनाक्रम के बाद से पूरे देश में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। हर उस मां के कलेजे को ठंडक मिल गई है। जिसने इन दरिंदों के लिए फांसी की मांग की थी। निर्भया के आरोपियों को मिली सजा ए मौत के बाद बॉलीवुड ने भी इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

सुष्मिता सेन का रिएक्शन

निर्भया की मां आशा देवी की तारीफ करते हुए एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने ट्वीट कर इसे न्याय की जीत बताया है। वो ट्वीट करती हैं, ‘मां के धैर्य और सहनशक्ति को इंसाफ मिल गया है. आखिरकार न्याय हुआ’।

फांसी के बाद निर्भया के दादा बोले- दो तिहाई कोरोना वायरस…

रितेश देशमुख का रिएक्शन

एक्टर रितेश देशमुख ने अपनी खुशी सामने जाहिर करते हुए लिखा, ‘निर्भया के माता पिता, उनके दोस्तों के साथ मेरी संवेदना है. समय जरूर लगा लेकिन न्याय हुआ है’।

तापसी पन्नू का रिएक्शऩ

तापसी पन्नू ने भी इस मामले पर रिएक्शन दिया है। उनके अनुसार, ‘अब निर्भया की मां और उनका परिवार चैन की नींद सो पाएगा. ये काफी लंबी और संघर्षपूर्ण लड़ाई रही है’।

बता दें, आम लोगों के साथ ही बॉलीवुड का निर्भया मामले से काफी जुड़ाव रहा है। ऐसे कई फिल्में देखी गई हैं जहां या तो निर्भया जैसे मामले दर्शाए गए हैं या जहां उसकी कहानी से प्रेरित होकर कहानियां दिखाई गई हैं। India’s Daughter, “Indian never again NIRBHAYA जैसी फिल्में देखने को मिली हैं।

सात साल बाद निर्भया की मां ने जीती जंग, आखिरी वक्त तक अपनाएं ये पैतरे

क्या था मामला ?

16 दिसंबर 2012 को देर रात एक 23 साल की छात्रा की बलात्कार के बाद निर्ममता की गई। घटना के 15 दिनों बाद ही दरिंदों की शिकार छात्रा ने सिंगापुर के अस्पताल में दम तोड़ दिया। छात्रा की मौत की बाद पूरे देश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों के खिलाफ जन आंदोलन देखने को मिला। तब से छात्रा को निर्भया का नाम दिया गया और उसे देश की बेटी बताया गया।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं