तबलीगी जमात पर बोले नवाजुद्दीन और फराह खान, कहा- गैर जिम्मेदाराना हरकत

कोरोना वायरस की वजह से पूरे विश्व में अब तक 862,234 लोग संक्रमित हुए है जिनमें से 42,404 लोगों की मौत हो चुकी है।

Bollywood (बॉलीवुड) अभिनेता Nawazuddin Siddiqui (नवाजुद्दीन सिद्दीकी) ने तबलीगी जमात के मामले पर अपने विचार साझा किए है। नवाजुद्दीन एक वेब पोर्टल से बात करते हुए कहा कि, अगर सरकार ने Lockdown (लॉकडाउन) का फैसला लिया है तो किसी अच्छे काम के लिए लिया होगा इसलिए हर कोई इस लॉकडाउन के फैसले का पूरे सम्मान के साथ फॉलो करे। नवाजुद्दीन ने कहा, “जब सरकार ने लॉकडाउन के लिए कहा है तो इसका मतलब है कि लॉकडाउन.”

कोरोना: पीएम मोदी ने की टाटा समूह की तारीफ, कहा- मैं उनके…

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की लोगों से अपील

Nawazuddin Siddiqui (नवाजुद्दीन सिद्दीकी) ने कहा, “इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि आप किस धर्म से ताल्लुक रखते हैं. सरकार द्वारा लागू किए गए लॉकडाउन का उल्लंघन करके आप न सिर्फ अपनी खुद की जिंदगी खतरे में डाल रहे हैं बल्कि आप कई औरों की जिंदगी को भी खतर में डाल रहे हैं.” हाल ही में मरकज के मौलाना साद का एक ऑडियो टेप काफी वायरल हुआ है जिसमें उन्होंने कहा कि, “हमारा यह ख्याल बेकार है कि मस्जिद में जमा होने से बीमारी पैदा हो जाएगी। मैं कहता हूं कि अगर तुम्हें यह दिखे भी कि मस्जिद में आने से आदमी मर सकता है। इससे बेहतर मरने की जगह कोई और नहीं हो सकती। अल्लाह पर भरोसा करो, कुरान नहीं पढ़ते अखबार पढ़ते हैं और डर जाते हैं।“

बता दें कि आदेश न मानने पर दिल्ली पुलिस ने मौलाना साद के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। कोरोना वायरस की वजह से पूरे विश्व में अब तक 862,234 लोग संक्रमित हुए है जिनमें से 42,404 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं सरकार भी लोगों से लॉकडाउन के दौरान घर में रहने की अपील कर रही है और हर तरीके से मदद करने कि कोशिश कि जा रही है।

तब्लीगी जमात के कारण 224 नए मामले आए सामने

फराह खान ने भी किया ट्वीट

Farah Khan Ali (फराह खान अली) ने भी इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दि है, उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि, “तबलीगी जमात द्वारा इस समय समूह बनाना बहुत ही गैर जिम्मेदाराना है. इसे कोई धार्मिक मुद्दा नहीं बना रही हूं, लेकिन यह सामाजिक गैर जिम्मेदाराना हरकत है और इस महामारी के समय किसी भी राजनीतिक और धार्मिक दलों द्वारा धर्म के नाम पर चीजों को प्रोत्साहित नहीं किया जाना चाहिए.” वहीं उनका ये ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा हैं और लोग इस पर जमकर खूब कमेंट भी कर रहे हैं।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं