Happy Birthday Rani Mukerji

रानी मुखर्जी ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत साल 1997 में ‘राजा की आयेगी बारात’ से की थी,

बॉलीवुड की मर्दानी रानी मुखर्जी आज अपना 42वां जन्मदिन मना रही है। रानी का जन्म मुबंई शहर में 21 मार्च 1978 में हुआ था। रानी ने अपनी स्माइल और ठसक भरी आवाज़ से बॉलीवुड में अपनी अलग एक पहचान बनायी है। रानी ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत साल 1997 में ‘राजा की आयेगी बारात’ से की थी, लेकिन ये फिल्म ज्यादा हिट नहीं हो पाई। जिसके बाद साल 1998 में रानी मुखर्जी के करियर के लिए काफी महत्वपूर्ण साल साबित हुआ।

जानिए रानी मुखर्जी की मर्दानी 2 फिल्म को किसने कितनी रेटिंग दी है…

बॉलीवुड में रानी मुखर्जी का नाम एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार है जिन्होंने न सिर्फ रूमानी अभिनय में फैंस का दिल जीता बल्कि अपने संजीदा अभिनय में भी दर्शकों को अपना दीवाना बनाया है। 1998 में रानी ने आमिर खान के साथ ‘गुलाम’ और शाहरूख खान के साथ ‘कुछ कुछ होता है’ में काम किया जिसका दर्शकों से बेहतर रिस्पांस देखने को मिला। दोनों फिल्में सुपरहिट गई। तो वहीं ‘कुछ कुछ होता है’ फिल्म से रानी को फिल्म फेयर पुरस्कार भी दिया गया है। आपको बता दे कि रानी को 7 बार फिल्म फेयर अवॉर्ड पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

मर्दानी 2 में रानी की दमदार एंट्री, देखने वालों के ऐसे उड़े होश.

10 फिल्मों के खराब प्रदर्शन के बाद हिट हुई रानी, 1999 से 2002 के बीच का समय रानी के करियर के लिये काफी बुरा साबित हुआ। इन सालों को दौरान रानी मुखर्जी ने ‘हैलो बद्रर’, ‘बादल’, ‘हर दिल जो प्यार करेगा’,’हद कर दी आपने’, ‘बिच्छू’, ‘कहीं प्यार ना हो जाए’, ‘चोरी चोरी चुपके चुपके’, ‘बस इतना सा ख्वाब है’, ‘प्यार दीवाना होता है’, ‘मुझसे दोस्ती करोगे’ जैसी फिल्मों में काम किया लेकिन कोई अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाईं। इसके बाद 2002 में फिल्म ‘साथिया’ रानी के करियर के लिए काफी कामयाब रहीं। 2003 में फिल्म ‘चलते चलते’ रानी की फिल्म एक बार फिर सुपरहिट साबित हुई।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं