Happy birthday: - जानिए क्यों मना किया था जूही चावला ने आमिर खान को किस करने से

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान आज अपना 55वां जन्मदिन मना रहे है। अब तक कई हिट फिल्मों में किया है काम।

Aamir Khan (आमिर खान) को मिस्टर परफेक्टनिस्ट के रूप में जाना जाता है। आमिर एक बेहतरीन अभिनेता हैं और अब तक उन्हें कई हिट फिल्मों में देखा गया है। आपको बता दें कि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत अपने चाचा Nasir Hussain (नासिर हुसैन) की फ़िल्म Yaadon Ki Baaraat (यादों की बारात) से की थी वह इस फिल्म में एक बाल कलाकार की भूमिका में नज़र आए थे। इसके बाद उन्होंने अपने चचेरे भाई मंसूर ख़ान के साथ फ़िल्म क़यामत से क़यामत तक में काम किया था। आइये आपको बताते है आमिर खान की टॉप 09 फिल्मों के बारे में जिसने बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर कितनी कमाई की थी ।

आमिर खान की बेटी इरा खान की फोटोज़ हुई वायरल

आमिर खान की टॉप 09 फिल्में

  • नंबर 1: राजा हिन्दुस्तान (1996)

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन : 48 करोड़ रुपये

  • नंबर 2 : रंग दे बसंती (2006)

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन : 50 करोड़ रुपये

  • नंबर 3 : फना (2006)

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन : 52 करोड़ रुपये

  • नंबर 4 : तलाश (2012)

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन : 93 करोड़ रुपये

  • नंबर 5 : गजनी (2008)

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन : 114 करोड़ रुपये

  • नंबर 6 : 3 इडियट्स (2009)

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन : 202 करोड़ रुपये

  • नंबर 7 : धूम 3 (2013)

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन : 280 करोड़ रुपये

  • नंबर 8 : पीके (2014)

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन : 339.50 करोड़ रुपये

  • नंबर 8 : दंगल (2016)

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन : 370.11 करोड़ रुपये (24 दिन में)

Happy birthday: - जानिए क्यों मना किया था जूही चावला ने आमिर खान को किस करने से

जिसके बाद उन्हें सफलता मिली थी और अब वह जल्द ही Lal Singh Chaddha (लाल सिंह चड्ढा) फिल्म में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में उनके साथ Kareena Kapoor khan (करीना कपूर खान) नजर आएंगी। आज उनके जन्मदिन पर हम आपको उनकी और Juhi Chawla (जूही चावला) का एक ऐसा किस्सा बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे। बता दें कि एक फिल्म की शूटिंग के दौरान, दोनों के बीच एक किस सीन होना था, लेकिन Juhi Chawla (जूही चावला) ने Aamir Khan (आमिर खान) को किस के लिए मना कर दिया था। ऐसा कहा जाता है कि फिल्म Qayamat Se Qayamat Tak (‘कयामत से कयामत तक’) के एक गाने की शूटिंग के दौरान कुछ ऐसा हुआ था। यह फिल्म 29 अप्रैल 1988 को रिलीज हुई थी जिसमें अभिनेत्री Juhi Chawla (जूही चावला) और Aamir Khan (आमिर खान) मुख्य भूमिका में थे।

Lal Singh Chaddha में आमिर खान का दिखा नया लुक

और इस फिल्म ने Box Office (बॉक्स ऑफिस) पर सफलता के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। इस फिल्म के डायरेक्टर Mansoor Khan (मंसूर खान) ने एक बार खुलासा किया था और कहा था की इस फिल्म का एक गाना ‘अकेले हैं तो क्या गम है’ की शूटिंग के दौरान जूही को आमिर के दोनों गालों और माथे को चूमना था, लेकिन जूही ने इस सीन को करने से इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा था कि जब किस के लिए Juhi Chawla (जूही चावला) ने मना कर दिया था तो फिल्म की शूटिंग को 10 मिनट के लिए बंद कर दिया गया था। इसके बाद जूही को इस बात का एहसास हुआ की ‘यह स्क्रिप्ट की डिमांड है। तब जाकर जूही ने Aamir Khan (आमिर खान) के साथ किस करने वाले सीन को लेकर हां कहा। जिसके बाद फिल्म की शूटिंग दोबारा से शुरू की गई थी।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं