कोरोना वायरस ने बंद की बॉलीवुड की रोजी रोटी

कोरोना वायरस के कारण कई बड़ी फिल्मों को भारी नुकसान हो रहा है।

चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना वायरस यानी कोविड-19 पूरी दुनिया में फैल चुका है। पूरी दुनिया के साथ ही भारत में भी हेल्थ इमर्जेंसी जैसे हालात हैं। लोगों में वायरस का डर देखने को मिल रहा है तो दूसरी ओर फिल्म इंडस्ट्री यानी बॉलीवुड भी इसके अछूता नहीं रहा है। कोरोना वायरस के कारण कई बड़ी फिल्मों को भारी नुकसान हो रहा है। इसके अलावा दिल्ली, मुंबई, कर्नाटक, केरल और जम्मू और कश्मीर के कई शहरों में थिएटर बंद कर दिए गए है। ऐसे में जो फिल्में रिलीज हो चुकी हैं उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। इसके अलावा कई फिल्मों की शुटिंग रोक दी गई हैं। तो कई फिल्मों की रिलीज डेट आगे बढ़ा दी गई हैं। आईफा पुरस्कार और जी सिनेमा अवॉर्ड के आयोजन भी रद्द कर दिए गए हैं।

कोरोना वायरस की वजह से टला हिना खान की फिल्म स्मार्टफोन का ट्रेलर

तो वहीं आपको बता दें कि कोरोना वायरस के कारण जाने-माने निर्देशक रोहित शेट्टी ने 24 मार्च को रिलीज़ होने वाली फ़िल्म ‘सूर्यवंशी’ की रिलीज डेट आगे बढ़ा दिया है और साथ ही उनका कहना है कि जब तक कोरोना वायस का खतरा खत्म नहीं हो जाता तब तक वो फिल्म रिलीज नहीं करेंगे। इसके बाद उन्होंने कहा, “सूर्यवंशी हमने पूरे एक साल की कड़ी लगन और मेहनत से बनाई है. हमें इसके ट्रेलर का रिस्पॉन्स भी बहुत ज़बरदस्त मिला। इससे पता चलता है कि इस फ़िल्म को देखने के लिए लोगों में बेहद उत्साह है। इसलिए हम इसे रिलीज़ करने के लिए सही समय का इंतज़ार करेंगे।”

गाय के दूध से 10 गुना महंगा बिक रहा गोमूत्र, किमत जानकर हो जाएगें हैरान

इस कड़ी में आगे बात करें तो कोरोना वायरस के कारण बॉलीवुड में काम करने वाले कर्मचारियों की रोज़ी-रोटी पर भी असर देखने को मिल रहा है। बता दें कि अमोद मेहरा कहते हैं, “हज़ार करोड़ से भी ज़्यादा का नुक़सान हुआ है क्योंकि कई फ़िल्मों की डेट ही नहीं मिल रही थी। इनमें ‘तख़्त’ भी शामिल है। यह इस साल की सबसे महंगी फ़िल्म थी लेकिन अब फिर से इसकी शूटिंग की तारीख आगे बढ़ गई है। ऐसे में सिर्फ़ पैसों का नुकसान नहीं होता, बल्कि उन लोगों का भी नुकसान होता है जो फ़िल्मों में काम करके अपनी रोज़ी-रोटी चला रहे हैं।”

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं