कोरोना: जानें किस सेलिब्रिटी ने पीएम केयर्स फंड में दिए कितने पैसे

कोरोना के कहर से लोगों की मदद के लिए पीएम रिलीफ फंड में सेलिब्रिटीज ने पैसे दिए हैं।

दुनिया में मौत की आंधी लेकर आए कोरोना वायरस को लेकर अब आधे से ज्यादा स्टार्स लोगों की मदद के लिए सामने आ गया है। एक-एक कर सभी सितारें अपने हिसाब से पैसा पीएम रिलीफ फंड में दान कर रहे हैं जिससे की कोरोना पीड़ितों की मदद हो सके तो। चलिए आपको बताते हैं किस सेलिब्रिटी ने दिए कितने पैसे….

पीएम मोदी बोले- आप सभी को जो कठिनाई हुई है उसके…

शुरुआत करें खतरों के खिलाड़ी खिलाड़ी अक्षय कुमार से तो अक्षय ने पीएम रिलीफ फंड में 25 करोड रुपए रुपए दान किए हैं।

सलमान खान ने लॉकडाउन के बीच 25000 दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए आगे आए हैं। हालांकि सलमान ने इसे लेकर कोई अनाउंसमेंट नहीं की है।

विरुष्का यानी विराट और अनुष्का ने पीएम केयर फंड में अपना योगदान दिया है, एक रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने पीएम केयर्स फंड और मुख्यमंत्री रिलीफ फंड (महाराष्ट्र) में मिलाकर 3 करोड़ रुपये दिए हैं।

कार्तिक आर्यन ने 1 करोड़ रुपये लोगों के लिए दान किए हैं। इस फंड का ऐलान करते हुए कार्तिक ने लिखा, “मैं पीएम केयर फंड में 1 करोड़ का दान करूंगा। मैं बाकी लोगों से भी यही कहूंगा कि वो भी जितना हो सके मदद करने के लिए आए आएं।”

पीएम रिलीफ फंड में शिल्पा शेट्टी ने दी इतनी रकम, मनीष पॉल ने भी की मदद

बॉलीवुड अभिनेता वरुण धवन ने भी सहयोग  करते हुए पीएम रिलीफ फंड में कुल 55 लाख रुपए दिए। इन पैसों में से वरुण ने 25 लाख रुपए महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंड और 30 लाख रुपए पीएम केयर्स फंड में दिए हैं।

डोनेट करने वालों की लिस्ट में अब टी—सीरीज के मालिक भूषण कुमार भी शामिल हैं। उन्होंने पीएम केयर फंड में 11 करोड़ रुपए तो वहीं महाराष्ट्र सीएम फंड के लिए 1 करोड़ रुपए का दान किए हैं।

पंजाबी सिंगर गुरु रंधावा ने पीएम केयर फंड में 20 लाख रुपए के दान दिए हैं। इसके साथ ही डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी ने डेढ़ करोड़ रुपए डोनेट किए हैं।

इस लिस्ट में बॉलीवुड स्टार कॉमेडियन कपिल शर्मा का नाम भी शामिल है। उन्होंने प्रधानमंत्री राहत कोष में 50 लाख रुपए डोनेट किए हैं।

बीसीसीआई ने भी 51 करोड़ रुपये पीएम केयर्स फंड में दान किए। इसके साथ ही बंगाल, हैदराबाद और असम क्रिकेट संघ ने अपनी ओर से मदद की है।

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने 25 लाख रुपये प्रधानमंत्री रिलीफ फंड तो वहीं 25 लाख रुपये मुख्य मंत्री रिलीफ फंड में दिए हैं।

बीसीसीआई के प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने 50 लाख के चावल डोनेट किए हैं। है।

भाजपा सांसद और पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने राज्य सरकार को अपने एमपी कोट से 50 लाख रुपये दान किए। वहीं अब उन्होंने पीएम केयर्स को एमपी कोटे से एक करोड़ और एक महीने की सैलरी डोनेट करने का ऐलान किया है।

भारत के लिए वनडे में अपना दम दिखा चुकी लक्ष्मी रत्न शुक्ला ने चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड में अपनी तीन महीने की सैलरी दान की है।

14 अप्रैल से आगे बढ़ेगा लॉकडाउन!

भारतीय टीम के बल्लेबाज सुरेश रैना ने 31 लाख रुपये पीएम केयर्स फंड और 21 लाख रुपये उत्तर प्रदेश रिलीफ फंड में दान किए हैं।

चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड में भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने  10 लाख रुपये डोनेट किए हैं।

आपको बता दें इससे पहले ऋतिक रोशन, निर्माता-निर्देशक करण जौहर, आयुष्मान खुराना, सोनम कपूर, दीया मिर्जा, निर्देशक नीतेश तिवारी, तापसी पन्नू, ने भी मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। जबकि साउथ के एक्टर्स प्रभास, महेश बाबू, चिरंजीवी, जूनियर एटीआर, रजनीकांत, पवन कल्याण और रजनीकांत आदि ने भी पीएम और आंध्र प्रदेश और तेलंगाना सीएम के राहत कोष में दान किए हैं।

हालांकि दान तो  अपनी मर्जी और अपनी इच्छा अनुसार दिया जाता है लेकिन यहां पर सवाल यह है की इन स्टार्स द्वारा इतना नेम और फेम कमाने के बावजूद इनके द्वारा दी गई रकम इनके लिए कोई ज्यादा अहमियत नहीं रखती, तो ऐसे में क्या इन्हें मदद के लिए और आगे आना चाहिए?

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं