बॉलीवुड की ‘फैमिली’ ने पीएम मोदी को किया इम्प्रेस

0
19

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सोशल रहने का सलीका सीखें

कोरोना के कहर से पूरी दुनिया में कोहराम मचा है। भारत में पीएम मोदी से लेकर राज्य सरकारें लगातार लोगों से लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील कर रही हैं। जिससे आप सुरक्षित रहकर लोगों को भी सुरक्षित रख सकें। पीएम मोदी के सोशल डिस्टेंसिंग के आह्वान पर बॉलीवुड की हस्तियां भी लोगों को सोशल मीडिया पर वीडियो और फोटो शेयर कर सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ सिखा रही हैं। सेलेब्रिटीज की एक लंबी फैन फॉलोइंग होती है जिस कारण लोग उनके हर विचार को गंभीरता से लेते हैं। इस वक्त बड़े से बड़े स्टार भी अपने घरों में परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं और लोगों को भी सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। इसी बीच बॉलीवुड की कई हस्तियों ने मिलकर एक शॉर्ट फिल्म बनाई ‘फैमिली’। इस फिल्म की मेकिंग से लेकर कहानी तक में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया है। पीएम मोदी ने जब इस शॉर्ट फिल्म को देखा तो वो भी खुद को इस फिल्म की तारीफ करने से रोक नहीं पाए।

कोरोना को लेकर बोले अमिताभ बच्चन, इसे ‘उल्टा’ मत होने…

पीएम मोदी ने फैमिली की सराहना की

पीएम नरेंद्र मोदी ने मल्टीस्टारर शॉर्ट फिल्म ‘फैमिली’ को देखने के बाद ट्विटर के जरिए फिल्म की सराहना। सोनी टीवी ने फिल्म को प्रस्तुत करते हुए ट्वीट किया था, उसी ट्वीट को रिट्वीट करते हुए पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘आप दूर रहकर भी सोशल रह सकते हैं। एक बहुत अच्छा वीडियो एक बहुत सटीक मैसेज के साथ। आप भी देखें।’ सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर बॉलीवुड हस्तियां पीएम मोदी का सहयोग कर रही हैं। सोशल मीडिया पर प्रत्येक दिन बॉलीवुड सेलेब्स अपनी दिनचर्या का कुछ हिस्सा शेयर कर लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के दौरान जीने का तरीका सिखा रहे हैं। इसी कड़ी में मल्टीस्टारर फिल्म ‘फैमिली’ को दर्शकों का तो प्यार मिल ही रहा है। खुद प्रधानमंत्री ने भी इस फिल्म की सराहना की है।

बॉलीवुड की ‘फैमिली’ ने पीएम मोदी को किया इम्प्रेस

फैमिली ने दिया सोशल डिस्टेंसिंग का संदेश

शार्ट फिल्म फैमिली’ की शुरूआत बॉलीवुड के महानायक की एंट्री से होती है। दरअसल बिग बी अपने घर में काला चश्मा ढूंढ रहे हैं। तभी दलजीत दोसांझ घर पर चैन की नींद सो रहे रणबीर कपूर को जगाते हैं और इसी तरह कई स्टार बिग बी का काला चश्मा ढूंढने में जुट जाते हैं। आखिरी तक के बिग बी का काला चश्मा आलिया भट्ट के पास मिलता है जिसे देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा लेकर बिग बी को सौंप देती हैं। बिग बी के सहयोग से प्रसून पांडे के निर्देशन में बनी 4 मिनट 35 सेकंड की इस शॉर्ट फिल्म की एंडिंग में अमिताभ बच्चन कहते नजर आते हैं कि, ‘हम सभी ने बिना घर से बाहर निकले ये फिल्म अपने घरों में रहकर बनाई है। सभी स्टार ने अपने-अपने हिस्से की शूटिंग अपने घरों से की है। आप भी कृपया अपने घर के अंदर रहें। इस खतरनाक कोरोना वायरस से खुद को सुरक्षित रखने का एकमात्र यही तरीका है। घर में रहो, सुरक्षित रहो।’ इसके साथ अमिताभ बच्चन कहते हैं, ‘इस फिल्म को बनाने के पीछे एक और कारण भी है। भारतीय फिल्म उद्योग एक है, हम सभी एक परिवार हैं। लेकिन हमारे पीछे एक और बड़ा परिवार है हमारे वर्कर्स और दैनिक वेतन भोगी, जो लॉकडाउन के कारण बहुत कठिनाई का सामना कर रहे हैं। उनकी सहायता के लिए फंड जुटाने के लिए हम सभी एक साथ आए हैं और प्रायोजकों और टीवी चैनल के साथ मिलकर काम किया है।’ इस शॉर्ट फिल्म का मकसद दैनिक वेतन भोगियों को राहत देना है और अगर बड़े स्तर पर समझें तो कोरोना महामारी की जंग जीतने के लिए ‘घर पर रहकर सुरक्षित रहें’ इस संदेश को लोगों के बीच पहुंचाना है।

हाथ में बेलन लेकर रितेश देशमुख से बर्तन धुलाती जेनेलिया, वीडियो…

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है