भोपाल: भीड़ हटाने गए पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला

0
21

इंदौर में जांच दल के बाद अब भोपाल में भीड़ हटाने गए पुलिसकर्मियों पर हमला हुआ है।

इंदौर में डॉक्टरों पर हुए हमले के बाद अब भोपाल में पुलिस कर्मियों को उपद्रवियों ने अपना निशाना बनाया है। बता दें, सोमवार देर रात तलैया इलाके स्थित इस्लामनगर में भीड़ को हटाने पहुंची पुलिस पर बाहर घूम रहे हिस्ट्रीशीटर बदमाशों ने हमला बोल दिया। ये हमला रात करीब साढ़े दस बजे हुआ, जब एक बदमाश अपने दर्जनभर साथियों के साथ मिलकर 6 पुलिसकर्मियों पर टूट पड़ा। पुलिसवालों ने इन लोगों को बाहर घूमने से मना किया गया था। इस बात पर तीन बदमाशों ने पुलिस पर ही चाकू चला दिया। इस घटना में एक पुलिसकर्मी के हाथ, तो वही दूसरे पुलिसकर्मी के कंधे पर चोट लगी है। वहीं वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश मौके से फरार हो गए। जिसके बाद घायलों को हमीदिया अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

भोपाल में कोरोना वायरस से पहली मौत, 28 नए मामले आए सामने

पुलिस कर्मियों पर किया जानलेवा हमला

तलैया थाना टीआई डीपी सिंह के मुताबिक, शाहिदिया  स्कूल के पीछे देर रात 15 से 20 लोग ग्रुप में घूम रहे थे। इसी दौरान आरक्षक लक्ष्मण यादव और सतीश सिंह ने उनको घर जाने को कहा। जिसके बाद यह लोग पुलिस वालों से विवाद करने लगे, तभी मोहसिन कचौड़ी, मजिद मामू और शाहिद कबूतर ने मिलकर दोनों पुलिस कर्मियों पर हमला बोल दिया। वहीं जब तक बाकी पुलिसकर्मी उन दो पुलिसकर्मियों की मदद के लिए पहुंचे, तब तक आरोपित हमला करने में कामयाब हो गए। जिस एरिया में पुलिसकर्मियों पर हमला किया गया है। उस एरिया को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया है। यहां एक जमाती यहां कोरोना वायरस से पीड़ित मिला था। तीनों आरोपित बदमाश हैं। उनका पुराना अपराधिक रिकॉर्ड भी है इसके अलावा पुलिस आरोपियों के साथ घूम रहे 15 लोगों की तलाश कर रही है।

भोपाल में ज्योतिरादित्य सिंधिया के पोस्टरों पर स्याही, कई फाड़े भी गए

गौरतलब है कि इससे कुछ दिनों पहले इंदौर में कोरोनावायरस पीड़ितों की जांच के लिए गई स्वास्थ्य विभाग की टीम पर लोगों ने पथराव कर दिया था। जिसके बाद स्वास्थ्य कर्मी अपनी जान बचाकर वहां से भागे थे। उपद्रवियों ने बैरिकेड्स तक तोड़ डाले। पुलिस ने इनके खिलाफ केस दर्ज किया है। बता दें, जांच दल टीम में 2 महिलाएं भी शामिल थी, जिसके बाद पुलिस ने 13 आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने इन आरोपियों पर एनएसए के तहत कार्रवाई की है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है