देश में कुल 172 संक्रमित, ICSE बोर्ड के 10वीं-12वीं की परीक्षा भी स्थगित

कोरोना का कहर जारी, ICSE बोर्ड ने रद्द की 10वीं-12वीं की परीक्षा

कोरोना भारत में लगातार अपने पैर पसारता जा रहा है। देश में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 172 हो गई है। बता दें, इन संक्रमित लोगों में से तीन लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 16 इलाज के बाद सही होकर घर जा चुके हैं। इन आंकड़ों का आंकलन किया जाए तो अभी एक्टिव  केस 153 हैं। बता दें, महाराष्ट्र में इस वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या बढ़कर 47 हो गई है, इसके साथ ही आंध्र प्रदेश में 2, दिल्ली में 10, कर्नाटक में 14, हरियाणा में 17, पंजाब में 2, केरल में 27, राजस्थान में 7, तमिलनाडु में एक, तेलंगाना में 13, जम्मू-कश्मीर में 4, लद्दाख में 8, उत्तर प्रदेश में 17, उत्तराखंड में एक, ओडिशा में एक और पश्चिम बंगाल में एक मामला सामने आया है।

27 फरवरी के होने वाली CBSE की अंग्रेजी की परीक्षा टाली, जल्द ही आएगी…

टेस्टिंग के लिए भेजे गए 826 सेंपल

ICMR (इंडियन काउंसिल ऑफ मीडिया रिसर्च) ने अलग-अलग इलाकों से 826 सेंपल इकठ्ठा किए हैं। ये फेस-2 में समुदाय आधारित टेस्टिंग है। इकठ्ठा किए गए सेंपल्स में वो लोग शामिल हैं जिन्होंने विदेश की यात्रा नहीं की है या इस तरह का इनका कोई रिकॉर्ड नहीं है। सभी सैंपल्स को टेस्टिंग के लिए भेजा गया है। ये टेस्ट इसलिए भी खास है क्योंकि अब तक जो भी लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं वो बाहद देशों से आए थे। COVID-19 अभी तक यहां के समुदाय में फैलने का कोई प्रमाण नहीं मिला है।

शिवसेना ने 50 छात्रों की वापसी के लिए पीएम को लिखा खत

बता दें, शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखकर सिंगापुर एयरपोर्ट पर फंसे छात्रों की मदद की मांग की है। ये सभी छात्र महाराष्ट्र के हैं। बता दें, वायरस के बढ़ते कहर के कारण विमान सेवाएं ठप होने के चलते सिंगापुर में 50 छात्र फंस गए हैं। सिंगापुर में फंसे लोगों को लेकर महाराष्ट्र के मंत्री उदय सामंत ने भी भरोसा दिलाया है कि सभी छात्रों की जल्द वापसी कराई जाएगी।

CBSE ने बच्चों का तनाव कम करने के लिए निकाला नया तरीका…

ICSE बोर्ड के 10वीं और 12वीं की परीक्षा स्थगित

ICSE बोर्ड ने वायरस के बढ़े असर को देखते हुए और इसके प्रसार को रोकने के लिए बड़ा कदम उठाया है। ICSE बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा स्थगित कर दी है। बता दें, शिड्यूल के मुताबिक, 3 फरवरी से शुरू होकर 31 मार्च तक 12वीं बोर्ड की परीक्षा चलनी थी वहीं, 10वीं की बोर्ड परीक्षा 27 फरवरी से 30 मार्च के बीच होनी थी।

महाराष्ट्र में दो नए केस

देश में इस कोरोना वायरस से सबसे बुरा हाल महाराष्ट्र का है। गुरुवार सुबह भी महाराष्ट्र में दो नए मामले प्रकाश में आए हैं। लंदन से आई 22 साल की युवती का रिजल्ट पॉजिटिव आया है। इसके अलावा उल्हासनगर में 45 साल की महिला जांच में पॉजिटिव पाई गई है। ये महिला दुबई से आई थी। महाराष्ट्र में अब तक इस वायरस के 47 मामसे सामने आ चुके हैं।

चेन्नई में 84 उड़ानें रद्द

बता दें, कोरोना वायरस के कारण चेन्नई एयरपोर्ट पर 50 इंटरनेशनल और 34 डोमेस्टिक फ्लाइट्स को रद्द कर दिया गया है।

आंध्र प्रदेश में एक और संक्रमित

कोरोना वायरस का आंध्र प्रदेश में दूसरा पॉजिटिव केस आया है। प्रकाशम जिले में एक मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। इससे पहले नेल्लोर जिले में शख्स इस वायरस से संक्रमित पाया गया था। भारत में अब तक 172 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं