टेलीकॉम कंपनी इंटेल की क्रांति, बढ़ाया 5जी की ओर कदम

0
61
5ुुg technology
5g intel technology

नई दिल्ली: टेलीकॉम के क्षेत्र में नई तकनीक का चलन दिनों दिन बढ़ रहा है। 4जी से आगे बढ़ते हुए टेलिकॉम कंपनियां 5जी की तरफ कदम बढ़ा रहीं हैं। दिग्गज कंपनी इंटेल ने नेटवर्क इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर और सॉल्यूशंस के विस्तार की घोषणा की है। टेलीकम्युनिकेशन इण्डस्ट्री में 5जी का मार्केट 2023 तक 25 अरब डॉलर का हो जायेगा।

इस बात की जानकारी इंटेल कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट और नेटवर्क प्लेटफॉर्म ग्रुप के जनरल मैनेजर डेन रोड्रिग्ज ने दी। रोड्रिग्ज ने कहा, “जब आप पूरी तरह से वर्चुअलाइज्ड क्लाउड आर्किटेक्चर के प्रसार के कलेक्टिव इम्पैक्ट को 5 जी के व्यावसायीकरण और आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की ग्रोथ के साथ जोड़ते हैं तो वास्तव में इसका प्रभाव कई गुना बढ़ जाता है। यह हमारे और हमारे ग्राहकों के लिए न केवल नए अनुभव देने का, बल्कि पूरे उद्योग को बदलने का एक बहुत बड़ा अवसर है।”

इंटेल के इन नए ऑफर्स में इंटेल का सॉफ्टवेयर रिफरेंस आर्किटेक्चर फ्लेक्सरान, इंटेल वर्चुअलाइज्ड रेडियो एक्सेस नेटवर्क (वीरन), डी प्रोसेसर और अपग्रेडेड इंटेल सॉल्यूशंस आदि भी शामिल हैं।

आपको बता दें कि अपने प्रोडक्ट्स को बाजार में लाने के लिए इंटेल, टेलीफोनिका और विभिन्न भागीदारों समेत कई सर्विस प्रोवाइडर्स के साथ काम कर रहा है। इतना ही नहीं तीसरी पीढ़ी के इंटेल एक्सॉन स्केलेबल प्रोसेसर साल के अंत में ग्राहकों को भेजे जाएंगे। दुनियां 5जी के नजदीक खड़ी है, और जल्द ही 5जी का आप लाभ ले पायेंगे।