11 नवंबर को Petrol Diesel के दाम में कोई फेरबदल नहीं, जाने अपने शहर में दाम

0
110
नई दिल्ली: सरकारी तेल कंपनियों (Government oil companies) ने आज लगातार 40वें दिन डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया है।

नई दिल्ली: सरकारी तेल कंपनियों (Government oil companies) ने आज लगातार 40वें दिन डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया है।इस बीच अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल (Crude oil) की कीमतों का असर घरेलू बाजार में देखने को मिल रहा है।कच्चे तेल के दाम में शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक बार फिर से कच्चे तेल के दाम में कमी आई। हालांकि, घरेलू बाजार में देखें तो इसका पेट्रोल-डीजल के दाम में फिलहाल कोई कमी नहीं हुई है। सरकारी तेल कंपनियों ने आज, लगातार 40वें दिन भी डीजल-पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। सरकारी तेल कंपनियों इंडियन ऑयल (IOC),भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (BPCL)और हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (HPCL) ने बुधवार 11 नवंबर 2020 को भी (Petrol Price)और डीजल (Diesel Price) की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया।

बात करें पेट्रोल की तो दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 81.06 रुपये,चेन्नई में 84.14 रुपये,कोलकाता में 82.59 रुपये और मुंबई में 87.74 रुपये रहा। वहीं डीजल के कीमतों में किसी तरह की कोई घटोतरी या बढ़ोतरी देखने को नहीं मिला। जिससे बुधवार 11 नवंबर 2020 को चेन्नई में डीजल की कीमत 75.95 रुपया, दिल्ली में 70.46 रुपया, कोलकाता में 73.99 रुपया और मुंबई में 76.86 रुपया रहा। तो आइये जानते है, बुधवार 11 नवंबर 2020   आप के राज्य और शहर में किस रेट पर मिल रहा है पेट्रोल और डीजल आज के दाम…

11 नवंबर को राज्यों में पेट्रोल की कीमत..

देश के प्रमुख राज्यों में पेट्रोल की कीमत..

11 नवंबर को शहरों में पेट्रोल की कीमत…

देश के प्रमुख शहरों में पेट्रोल की कीमत

11 नवंबर को राज्यों में डीजल की कीमत

देश के प्रमुख राज्यों में डीजल की कीमत

11 नवंबर को शहरों में डीजल की कीमत…

देश के प्रमुख शहरों में डीजल की कीमत

सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों ने पिछले एक माह से कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। यह पहला मौका नहीं है, जब चुनाव के दौरान पेट्रोलियम पदार्थो के मूल्यों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। इससे पहले भी कई चुनाव में पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर रहे या उनमें कम होने का रुझान रहा।