Google के लिए परेशानी बन रहा है Paytm

कुछ वक़्त पहले तक पैसों के लेन देन के लिए पैसों को पास में रखना पड़ता था लेकिन बदलते वक़्त में कहिए या कोरोना का डर अधिकांश लोग Paytm आदि चीज़ों का इस्तेमाल करने लगे हैं। अब Paytm ने ऐप बनाने वाले भारतीय विकासकर्ताओं के लिये एंड्रायड मिनी ऐप स्टोर की शुरुआत की है। Paytm की इस पहल से वित्तीय प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनी Paytm और सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की बहुराष्ट्रीय कंपनी गूगल के बीच खींचतान और बढ़ सकती है। बता दें कि Paytm की तरफ से यह कदम ऐसे समय उठाया गया है जब कुछ दिन पहले ही गूगल ने Paytm को गूगल प्ले स्टोर पर कुछ घंटों के लिये बंद कर दिया था। गूगल ने यह कदम उसके खेल संबंधी नियमों का उल्लंघन करने पर उठाया था।

Google ने गूगल प्ले स्टोर से इस वजह से हटाया Paytm

Paytm के संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने कहा कि मुझे इस पर गर्व है कि आज हम जिसकी शुरुआत कर रह हैं उससे प्रत्येक भारतीय ऐप डेवलपर को एक अवसर प्राप्त होगा। Paytm मिनी ऐप स्टोर से हमारे युवा भारतीय ऐप डेवलपर को हमारी पहुंच और भुगतान प्रणाली का लाभ मिलेगा और वह नई नवोन्मेषी सेवाओं को आगे बढ़ा सकेंगे।

Paytm ने निकाली Bank fraud करने वाले 3500 नंबरों की लिस्ट

5 अक्टूबर को पेटीएम ने जारी एक बयान में कहा कि वह अपनी ऐप के दायरे में मिनी ऐप को सूचीबद्ध करने अथवा उनका वितरण करने को लेकर कोई शुल्क नहीं लेगा। वहीं भुगतान के लिये वह ऐप डेवलर को Paytm वॉलेट, पेटीएम पेमेंट्स बैंक, यूपीआई, नेट- बैंकिंग और कार्ड्स के इस्तेमाल का विकल्प उपलब्ध करायेगा। कंपनी ने ये भी कहा कि डिकैथलॉन, ओला, पार्क-प्लस, रेपिडो, नेटमेड्स, 1एमजी, डोमिनोज पिज्जा, फ्रेशमेनु, नोब्रोकर सहित 300से अधिक ऐप आधारित सेवायें देने वाली कंपनियां इस कार्यक्रम में पहले ही शामिल हो चुकी हैं।

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है