लॉकडाउन के बीच प्रीपेड यूजर्स के लिए अच्छी ख़बर, टेलीकॉम कंपनियों बढ़ा सकती है प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी

TRAI ने सभी टेलीकॉम कंपनियों भारती एयरटेल, रिलांयस जियो, वोडाफोन आईडिया और बीएसनएल को इस संबंध में पत्र लिखा है।

देश में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है इस बीच सरकार हर तरह से देश की जनता को सभी सुविधाएं मुहैया कराने की कोशिश कर रही हैं। इसी बीच प्रीपेड यूजर्स के लिए एक अच्छी ख़बर है। TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को प्रीपेड यूजर्स के प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी बढ़ाने को कहा है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि आने वाले समय में प्रीपेड यूजर्स को जल्द ही अच्छी ख़बर मिल सकती है।

TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को लिखा पत्र

TRAI ने सभी टेलीकॉम कंपनियों भारती एयरटेल, रिलांयस जियो, वोडाफोन आईडिया और बीएसनएल को इस संबंध में पत्र लिखा है। 29 मार्च को लिखे अपने लेटर में ट्राई ने लिखा कि देश में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है, ऐसे में प्रीपेड यूजर्स को कोई परेशानी न हो इसलिए सभी प्रीपेड यूजर्स की वैलिडिटी को बढ़ा दिया जाए। इसके अलावा ट्राई ने सभी टेलीकॉम कंपनियों से लॉकडाउन के दौरान सर्विस में कोई रुकावट न हो इसको लेकर क्या कदम उठाये गए हैं उसके बारे में भी बताएं। हालांकि ट्राई के इस लेटर का अब तक कोई भी जबाव किसी भी टेलीकॉम कंपनी की तरफ से नहीं दिया गया है। लेकिन अगर ऐसा होता है तो ये प्रीपेड यूजर्स के लिए अच्छी ख़बर होगी।

1 अप्रैल से 6 सरकारी बैंकों में बदलाव होने जा रहें हैं जिसका सीधा…

आपको बता दें कि देश में प्रीपेड यूजर्स की संख्या बहुत ज्यादा है। इसी के मद्देनजर ट्राई ने टेलीकॉम कंपनियों को प्रीपेड यूजर्स की वैलिडिटी बढ़ाने को कहा है। ट्राई के इस लेटर के बाद ये उम्मीद की जा रही है कि टेलिकॉम कंपनियां जल्द ही यूजर्स की वैलिडिटी बढ़ाने का ऐलान कर सकती है।