Coronavirus से बेखौफ दिखी रश्मि देसाई, गोवा में किया डांस परफॉर्म

अप्रैल महीने में करीब 14 दिन के लिए बैंक बंद रहेंगे ऐसे में अगर आपका भी बैंक से जुड़ा कोई काम है तो यहां लिस्ट जरूर देखें

कोरोना की मार के बीच बैंकों ने अपनी कामकाज में बदलाव किया है। इसी के तहत बैंकों के खुलने और बंद होने का समय भी बदला गया है साथ ही ग्राहकों से अपील की गई है कि वह ब्रांच में ना आएं। बैंक के कामकाज में आए इस बदलाव के कारण ज्यादातर लोग बैंकिंग से जुड़े काम घर बैठे-बैठे ही निपटा रहे हैं लेकिन अप्रैल के महीने में कई ऐसे दिन आने वाले हैं जब साप्ताहिक अवकाश या फिर किसी दूसरी वजह के कारण बैंकों की ब्रांच बंद रहेगी।

लॉकडाउन के दौरान आप ATM से नहीं निकाल पाएंगे कैश! बैंक ने लिया ये…

1 अप्रैल को वार्षिक क्लोजिंग और 2 अप्रैल को राम नवमी की वजह से देश के ज्यादातर हिस्सों में बैंक क्लोज थे। तो वहीं, अब 6, 10, 13 और 14 अप्रैल को भी ज्यादातर बैंकों में बंद रहेंगे। बता दें, 6 अप्रैल को महावीर जयंती, 10 अप्रैल को गुड फ्राइडे, 13 अप्रैल को बैसाखी तो 14 अप्रैल को डॉक्टर भीमराव आंबेडकर जयंती आने वाली है जिसके कारण बैंकों में कामकाज नहीं होगा।

इसके अलावा 15 अप्रैल को बोहाग बिहू/हिमाचल डे, 20 अप्रैल को गरिया पूजा तो 25 अप्रैल को परशुराम पूजा के कारण कई राज्यों में बैंकों का काम बंद रहेगा।

YES बैंक ने खाताधारकों को कहा NO, जानिए क्यों!

वहीं, 5, 12, 19 और 26 अप्रैल को रविवार है और इस दिन साप्ताहिक छुट्टी होती है। वहीं 11 अप्रैल को महीने का दूसरा शनिवार और 25 अप्रैल को चौथा शनिवार पड़ रहा है तो इन 2 दिनों में भी बैंक में कोई काम नहीं हो पाएगा हालांकि, बैंकों में काम बंद रहने के दौरान डिजिटल ट्रांजैक्शन जैसी जरूरी सहूलियत सुचारू रूप से जारी रहेगी। ऐसे में आप अपने ज्यादातर कामकाज घर बैठे ही निपटाइए।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है