आदित्य बिड़ला समूह ने PM केयर फंड में दान किए 500 करोड़ रुपये

आदित्य बिड़ला समूह ने भारत में कोरोना वायरस के प्रकोप से लड़ने में मदद करने के लिए पीएम केयर फंड को 500 करोड़ रुपये दान किए हैं।

Coronavirus (कोरोना वायरस) महामारी से लड़ने के लिए दान देने वाले लोगों की सूची में एक और बड़े समूह का नाम जोड़ा गया है। Aditya Birla Group (आदित्य बिड़ला समूह) ने शुक्रवार को घोषणा की कि उसने भारत में कोरोना वायरस के प्रकोप से लड़ने में मदद करने के लिए PM CARES FUND (पीएम केयर फंड) को 500 करोड़ रुपये दान किए हैं। जिसके बाद इस योगदान को पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर स्वीकार किया, और धन्यवाद किया है।
कोरोना वायरस से पहले भी कई महामारी दुनिया को कर चुकी है तबाह

कंपनी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से बताया गया है कि ‘आदित्य बिड़ला समूह ने कोरोन वायरस से राहत उपायों में 500 करोड़ रुपये का योगदान दिया है। कंपनी ने एक विज्ञप्ति में यह भी कहा है कि कंपनी ने COVID-19 (कोविड-19) राहत उपायों के लिए FICCI Aditya Birla CSR Centre for Excellence (फिक्की-आदित्य बिड़ला सीएसआर सेंटर फॉर एक्सीलेंस) को 50 करोड़ रुपये देने की मंजूरी दी है।‘ कंपनी ने कहा कि यह कोरोना वायरस वाले रोगियों के लिए विभिन्न शहरों में अस्पताल के बेड स्थापित करने के लिए सरकारों के साथ काम कर रही है।

Coronavirus: भारत में होने वाला फीफा अंडर- 17 महिला विश्वकप स्थगित

जानकारी देना देते हुए कहा गया है कि कंपनी के पास कपड़ा मंत्रालय के सहयोग से 1 मिलियन ट्रिपल-लेयर सर्जिकल मास्क और 1 लाख कवरॉल कपड़े का उत्पादन है। देश के प्रसिद्ध उद्योगपति Ratan Tata (रतन टाटा) ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सरकार को 1500 करोड़ रुपये दान किए हैं।

देश के दूसरे कॉर्पोरेट ने अब तक कितने दिए पैसे?

  1. दीपक पारेख, चेयरमैन एचडीएफसी लिमिटेड 150 करोड़ रुपए देने का ऐलान।
  2. अनिल अग्रवाल, चेयरमैन, वेदांता रिसोर्सेज 100 करोड़ रुपए की मदद का ऐलान किया है।
  3. आनंद महिंद्रा, चेयरमैन, महिंद्रा ग्रुप- महिंद्रा अपनी 100% सैलरी कोविड-19 फंड में देंगे।
  4. पंकज एम मुंजाल, चेयरमैन, हीरो साइकल्स कंपनी के इमरजेंसी फंड में से 100 करोड़ रुपए देंगे।
  5. बजाज ग्रुप 100 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है।
  6. सन फार्मा 25 करोड़ रुपए की दवाएं और सैनिटाइजर दान करेगी।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है