Honda के Activa 6G का इंतजार हुआ खत्म…

कई सालों से मार्केट में Honda Activa का दबदबा देखने को मिल रहा है। तो लोगो को Honda Activa 6G का इंतजार था जो कि खत्म हो गया है। बता दें कि Honda ने अपना 6G स्कूटर बाजार में उतार दिया है। तो वहीं इसकी शुरुआती कीमत 63,912 रुपये बताई जा रही है। Honda Activa 6G स्कूटर दो वेरियंट (स्टैंडर्ड और डीलक्स) में ग्राहको को मिलेगा। इसके साथ स्कूटर में कई नए और बेहतरीन साधन दिए गए है।

Related image

अगर बात करे इसके लुक की तो Activa 6G में नए डिजाइन वाली LED हेडलैम्प ,LED डीआरएल, नए बॉडी ग्राफिक्स, नए स्टाइल वाला फ्रंट ऐप्रन, नए साइड टर्न इंडिकेटर्स, 12 इंच के व्हील दिए गए हैं। इन सबके साथ स्‍कूटर में फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी, नया स्टॉप सिस्टम के साथ ब्लूटूथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी फीचर की सुविधा दी गई है।

साथ ही Honda Activa 6G में बीएस6 कम्प्लायंट 109cc का इंजन भी दिया गया है। इस Honda Activa 6G का इंजन 8,000 rpm पर 7.68 bhp का पावर और 5,250 rpm पर 8.79 Nm पीक टॉर्क उत्पन्न करता है।

Related image

आपको बता दें कि Activa 6G Honda के पहले से मौजूदा स्कूटर 5G को रिप्लेस करेगा। तो साथ ही बता दें कि नए Activa 6G की कीमत पुराने Activa 5G से करीब 8 हजार रुपये ज्यादा है।तो वही अभी दिल्ली में इस ऐक्टिवा 5जी की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 56 हजार रुपये है।