मनुष्य के शरीर में मौजूद तिल बताते है, क्या व्यक्ति का भविष्य

0
351

व्यक्ति के शरीर में जहां भी लाल रंग के तिल होते है वो अंग बहुत शुभ माना जाता हैं।

मान्यताओं के अनुसार व्यक्ति जब दुनिया में जन्म लेता है, तो कहा जाता है कि अपनी किस्मत अपने साथ लेकर आता हैं। ये किस्मत व्यक्ति अपनी हथेली की बंद मुट्ठी में लेकर आता हैं। तो वहीं हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार व्यक्ति के तिल भी बहुत मान्य रखते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे है कि आपके शरीर में मौजूद तिल शुभ है या अशुभ।हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार व्यक्ति के शरीर पर मौजूद तिलों का काफी महत्व होता हैं। तो वही व्यक्ति के शरीर में जहां भी लाल रंग के तिल होते है वो अंग बहुत शुभ माना जाता हैं। लेकिन काला तिल शुभ भी होता है और अशुभ भी माना जाता है। मस्सों का भी तिल के समान फल होता है। अगर आपके शरीर पर भी तिल या मस्सा है तो देखिए आपके शरीर पर मौजूद तिल का क्या मतलब है…

तिल से जानें भविष्य, क्या कहते है ? हाथ के तिल

  • निचले होठों पर तिल

जिस व्यक्ति के निचले होठों पर तिल का निशान होता है वह लोग खाने-पीने के बहुत शौकीन होते हैं। ऐसे व्यक्ति अपने क्षेत्र में विशेष सफलता प्राप्त करते हैं।

  • हथेली पर तिल

हथेली पर अंगूठे के नीचे का भाग शुक्र पर्वत कहलता है। जिनकी हथेली में यहां पर तिल होता है वह जीवन में बहुत सफलता हासिल करते हैं।

  • कंठ पर तिल

जिन लोगों के कंठ पर तिल का निशान होता है उन लोगों की आवाज बहुत अच्छी होती है। ऐसे व्यक्ति अपनी आवाज का व्यावसायिक इस्तेमाल कर सकते हैं। संगीत और गायन के यह शौकीन होते हैं।

  • अंगूठे पर तिल

जिन लोगों के अंगूठे पर तिल हो तो व्यक्ति कितना भी अच्छा काम क्यों न करे उसे यश नहीं मिलता है।

  • हथेली के अंदर तिल

जिस व्यक्ति की हथेली के अंदर तिल होता है वो बहुत शुभ माना जाता है।

  • पेट पर तिल

जिस व्यक्ति के पेट पर तिल का निशान होता है वो लोग भोजन के बहुत प्रिय होते हैं। तिल अगर नाभि के बायीं तरफ हो तो व्यक्ति को उदर रोग की परेशानी होती है। जिनके नाभि के नीच तिल का निशान होता है उन्हें यौन रोग की संभावना रहती है।

  • होठों पर तिल

जिस व्यक्ति के होठों के ऊपर दाएं तिल का निशान होता है उनका अपने जीवनसाथी के साथ प्रेमपूर्ण रिश्ता रहता है। दोनों के बीच बेहतर संबंध बना रहता है। इसके विपरीत होंठ के बाएं ओर तिल का निशान होने पर जीवनसाथी के साथ मतभेद बना रहता है। इनके बीच तालमेल की कमी रहती है।

शरीर में इन 7 जगहों पर तिल, बताएगा कितने धनवान हैं आप

  • माथे के मध्य भाग में तिल

जिस व्यक्ति के माथे के मध्य भाग में तिल होता है वह लोग बहुत भाग्यवान होते हैं।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है