तिल से जानें भविष्य, क्या कहते है

आज हम आपको हस्तरेखा ज्योतिष शास्त्र के बारें में बताने जा रहे है।

अगर आप भी किसी व्यक्ति के बारें में या किसी के स्वभाव, चरित्र और भविष्य के बारे में जाना चाहते है तो इसमे ज्योतिष विद्या आपके लिए मददगार सिद्ध हो सकती है। मान्यता है कि मनुष्य जन्म लेता है तो उस समय उसकी मुट्ठी बंद होती है। इसका संबंध उसकी किस्मत से जुड़ा माना जाता है। तो आज हम आपको हस्तरेखा ज्योतिष शास्त्र के बारें में बताने जा रहे है। हस्तरेखा ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हथेली में जितनी भी रेखाएं होती है। उनका संबंध व्यक्ति की जिंदगी से होता है।

हाथों की रेखाओं से पता लगाए शादी के बाद कैसी रहेगी आपकी जिंदगी

बता दें कि हथेली में बनी रेखाएं, निशान और बनावट भविष्य के बारें में तमाम जानकारी देता है। तो वहीं हथेली पर बनी लकीरों के अलावा शरीर पर बने तिल भी बहुत कुछ बताते है। तील की मदद से व्यक्ति के अच्छे भविष्य या बुरे समय का पता लगाया जा सकता है। तो आइए जानते है कि हथेली पर बने तिल किस बात का इशारा करते है।

हाथ की लकीरों से जानिए अपना राजयोग

  • अगर आपकी हथेली की उंगलियों में कोई तील का निशान है तो ये भाग्यशाली की निशानी है। वो व्यक्ति बहुत भाग्यशाली होता है।
  • अगर हथेली में बुध पर्वत (सबसे छोटी उंगली के नीचे वाले हिस्से) तिल का निशान बना होता है। तो उस व्यक्ति को नुकसान होने की संभावना सबसे ज्यादा रहती है।
  • अगर किसी व्यक्ति के अंगूठे का निचले हिस्से में यानी मंगल पर्वत पर कोई तील का निशान होता है तो उस व्यक्ति की दुर्घटना की संभावना बनी रहती है।
  • अगर किसी व्यक्ति के शुक्र पर्वत पर तिल होता है तो इसका असर उसके वैवाहिक जीवन पर पड़ता है।
  • अगर किसी व्यक्ति के शनि पर्वत के नीचे तिल होता है तो ये शुभ संकेत माना जाता है। बता दें कि ऐसे व्यक्ति बहुत धनवान होते है।
  • अगर किसी व्यक्ति की हथेली पर गुरु पर्वत में तील होता है तो उसके जीवन में खुशियां और आर्थिक संपन्नता बनी रहती है।