घर में सुख-समृद्धि के लिए करें, ये उपाय

घर में सुख-समृद्धि के लिए करें ये पांच कामगार उपाय जिंदगीभर मिलेगा फल

हर कोई घर में सुख-समृद्धि के लिए ढेरों उपाय करता है। इसके लिए कई व्यक्ति धातु धारण करता है तो कोई हवन-पूजन कराता है। लेकिन उचित विधि-विधान न पता होने के कारण कई बार इसके गलत परिणाम भी देखने को मिलते है। तो आज हम बात करने जा रहे है,घर में सुख-समृद्धि के लिए पांच आसान उपायों की। बुधवार का दिन बुध ग्रह को समर्पित होता है। इस दिन किए गए सारे उपाय आपको जिंदगी भर फल देंगे। तो आइए बात करते है इन उपायों की…

घर में सुख समृद्धि शांति के लिए करें, ये उपाय

पूजा :-

बुधवार के दिन गणेशजी की पूजा करें। साथ ही बुधवार के दिन मंदिर में जाकर गणेश भगवान को दूर्वा की 11 या 21 गांठ चढ़ाएं। इससे आपको जल्द ही शुभ फल देखने को मिलेंगे।

दान :-

बुधवार के दिन गरीब और जरूरतमंद लोगों को मूंग की दाल दान करने से विशेष लाभ मिलता है। इसको दान करने से सभी कष्टों का निवारण होता है।

घर में सुख समृद्दि चाहिए तो नियमित पूजा में इन बातों को करें शामिल

प्रसाद :-

पूजा करने के बाद गणेश भगवान को मोदक का प्रसाद चढ़ाएं। मोदक गणेशजी को अतिप्रिय है। इन्हें प्रसाद के रूप में चढ़ाने से कुंडली में बुध ग्रह दोष खत्म होते है।

गाय को रोटी या हरी घास खिलाएं :-

गाय को हिंदू धर्म में माता का दर्जा दिया जाता है और बहुत पूजनीय माना जाता है। बुधवार के दिन गाय को हरी घास और रोटी खिलाने से सभी देवी-देवताओं की कृपा बनी रहती है। अगर हरी घास खिलाना संभव नहीं हो तो गाय को सुबह की पहली रोटी खिलाएं।

सिंदूर चढ़ाएं :-

बुधवार के दिन गणेश भगवान को सिंदूर चढ़ाने इससे सभी परेशानियों से निजात मिलती है और मनोकामनाएं पूरी होगी।

ABSTARNEWSके  ऐप को डॉउनलोउड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं